पाकिस्तान में बाढ़ की स्थिति: भारी बारिश के बाद तीन मृत और चार घायल

पाकिस्तान में भी बरसात ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। डेरा इस्माइल खान के टैंक जिले के कोट-मुर्तजा इलाके में भारी बारिश के कारण एक घर की छत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। चार अन्य लोग घायल हैं। हादसे में महिला और उसके दो बच्चों की मौत हुई है। इस बीच राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बलूचिस्तान और दक्षिणी पंजाब के कई जिलों में संभावित बाढ़ की चेतावनी जारी की है।

इनकी हुई मौत

मृतकों की पहचान अस्मा बीबी पत्नी रहमान, उसकी बेटी सादिया बीबी और बेटे वहीद उल्लाह के रूप में हुई है। घायलों में रहमान और उनके तीन बेटे नसीब उल्लाह, इरफान और असमत उल्लाह शामिल हैं।

Advertisement

वजीरिस्तान मार्ग बंद

बता दें कि पाकिस्तान के टैंक जिले में भारी बारिश हो रही है। नदियों और नालों में बाढ़ जैसी स्थिति के कारण टैंक-दक्षिण वजीरिस्तान मार्ग को भी यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। बाढ़ की चेतावनी भी जारी कर दी गई है।

कराची में भारी बारिश की चेतावनी

पाकिस्तान मौसम विभाग ने 4 से 7 अगस्त तक कराची में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। कराची के अधिकांश हिस्सों में 40 से 60 मिमी के बीच बारिश हो सकती है। दक्षिणी पंजाब के डेरा गाजी खान और राजनपुर जिलों के लोगों को भारी बाढ़ के लिए तैयार रहने की सलाह दी गई है। बलूचिस्तान के झोब, सिबी, नसीराबाद और कलात जिलों में मध्यम से उच्च स्तर की बाढ़ आने की आशंका है।

काबुल नदी से सटे इलाकों में अलर्ट

सिंध के लरकाना, दादू, जमशोरो और हैदराबाद जिलों में बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है। काबुल नदी से सटे इलाकों में बाढ़ का खतरा है। बता दें कि कोह-ए-सुलेमान में बारिश के कारण कई गांवों का संपर्क टूट चुका है। रोझान में 100 से अधिक घरों में पानी घुस गया है। राजनपुर के डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि 200 से अधिक लोगों को सुरक्षित इलाकों में पहुंचाया गया है।

Spread the love
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement