KL Rahul के ऑक्शन में Kohli का जलवा: 40 लाख में बिकी जर्सी, 28 लाख का ग्लव्स

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और उनकी पत्नी अथिया शेट्टी ने जरूरतमंद बच्चों के लिए हाल ही में एक ऑक्शन करवाया था. राहुल को कई क्रिकेटर्स से उनके खेल की चीजें साइन करके मिली थीं, जिसे नीलामी के लिए रखा गया था. विप्ला फाउंडेशन के लिए ‘क्रिकेट फॉर चैरिटी’ नाम से हुए इस ऑक्शन में विराट कोहली की चीजों को लेकर खुमार देखने को मिला. उनकी जर्सी और ग्लव्स पाने के लिए नीलामी में होड़ मच गई. विराट की एक जर्सी के सामने रोहित शर्मा और एमएम धोनी के बल्ले फीके पड़ गए. इस दौरान विराट कोहली की जर्सी ने नीलामी में धमाका कर दिया. कोहली ने राहुल को साइन की हुई वर्ल्ड कप की जर्सी दी थी, जो 40 लाख रुपए में बिकी. वहीं उनके ग्लव्स के लिए 28 लाख रुपए मिले. राहुल ने इस नीलामी से कुल 1.93 करोड़ रुपए जुटाए.

भारत में क्रिकेट का जबरदस्त क्रेज रहता है. फैंस विराट-रोहित जैसे धुरंधरों से मिलने के लिए बेताब रहते हैं. उनकी चीजें तो मिल जाएं तो फैंस के लिए किसी सपने से कम नहीं होता. इसलिए केएल राहुल के ऑक्शन में इन धुरंधर क्रिकेटर्स की चीजों पर जमकर बोली लगी. हालांकि, विराट ने हर बार की तरह इस बार भी बाजी मार गए. रोहित और धोनी के दो बल्ले मिलकर भी विराट की जर्सी का मुकाबला नहीं कर सके. रोहित का बैट जहां 24 लाख में बिका, वहीं धोनी का बैट 13 लाख में बिका. इन दोनों को मिलाकर कुल 37 लाख होते हैं, जो विराट की जर्सी की मिली प्राइस से 3 लाख कम है.

विराट कोहली की जर्सी और ग्लव्स, रोहित और धोनी के बैट के बाद राहुल द्रविड़ के बल्ले को मिला, जिसकी कीमत 11 लाख लगाई गई. वहीं केएल राहुल की टीम इंडिया की टेस्ट जर्सी 11 लाख. उनके वर्ल्ड कप बैट को 7 लाख की कीमत लगाई गई. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह की वर्ल्ड कप जर्सी 8 लाख और ऋषभ पंत के आईपीएल बैट को 7 लाख मिले. केएल राहुल के ऑक्शन में वेस्टइंडीज के क्रिकेटर निकोलस पूरन की आईपीएल जर्सी को सबसे कम दाम मिला. इसके लिए महज 45 हजार की बोली लगी. इसके अलावा युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन की आईपीएल जर्सी को 50-50 हजार, वहीं जॉस बटलर की आईपीएल जर्सी को 55 हजार में खरीदा गया.

Advertisement

Spread the love
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement