नई पेंशन स्कीम के बाद अब यूनिफाइड पेंशन स्कीम का विरोध, कर्मचारी बोले

भोपाल। नई पेंशन स्कीम के बाद अब यूनिफाइड पेंशन स्कीम (यूपीएस) का पुरजोर विरोध शुरू हो गया है। इसके विरोध में कर्मचारी संगठन लामबंद हो गए हैं। पुरानी पेंशन बहाली के लिए लंबे समय से आंदोलन कर रहे दो संगठनों ने आंदोलन भी शुरू कर दिया है।
एक संगठन न्यू मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन द्वारा कर्मचारियों से वोटिंग करवाने का निर्णय लिया है। इसके जरिए कर्मचारियों से यह पूछा जा रहा है कि आपकी इस बारे में राय क्या है? यह फैसला संगठन न्यू मूवमेंट फॉर ओल्ड पेंशन ने लिया है। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह तिवारी ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए कर्मचारियों से राय ली जा रही है। 1 सितंबर से 4 सितंबर तक देश भर से 63 हजार कर्मचारियों ने कहां है हमें यूपीएस मंजूर नहीं है। हमें ओल्ड पेंशन ही चाहिए। यह राय 7 सितंबर तक ली जाएगी।
एक अन्य संगठन पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन (एनएमओपीएस) ने यूपीएस के विरोध में गुरुवार से चरणबद्ध आंदोलन शुरू किया है। एनएमओपीएस के प्रांतीय प्रवक्ता हीरानंद नरवरिया ने बताया कि पहले चरण में देशभर में संगठन से जुड़े कर्मचारियों ने यूपीएस के विरोध में सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की है।
दूसरे चरण में 6 सितंबर तक काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। तीसरे चरण में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 15 सितंबर को दिल्ली में होगी। चौथे चरण में जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद भी पुरानी पेंशन बहाल नहीं की गई तो दिल्ली में संसद भवन का घेराव किया जाएगा। मप्र अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के संरक्षक भुवनेश कुमार पटेल ने बताया कि प्रांतीय बैठक बुलाई गई है।

Spread the love
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement