“फरहान अख्तर की नई फिल्म: भारत-चीन युद्ध की कहानी पर ‘वो 3 हजार और हम 120 बहादुर’, फरहान निभाएंगे मुख्य रोल”

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) जब भी किसी सब्जेक्ट पर फिल्म बनाने का एलान करते हैं, तो फैंस को इस बात का भरोसा होता है कि वह मूवी अच्छी कहानी से लबरेज होगी। एक्सेल एंटरटेनमेंट के तहत बनने वाली फिल्मों का रिकॉर्ड अब तक अच्छा ही रहा है। बॉलीवुड में इन दिनों जहां असल घटनाओं या किसी व्यक्ति के असल व्यक्तित्व को दिखाते हुए फिल्म बनाने का चलन तेज हो चला है, ऐसे में फरहान अख्तर ने '120 बहादुर' का एलान किया है। हालांकि, वह पहले भी रियलिस्टिक फिल्मों पर काम कर चुके हैं। उन्होंने 'भाग मिल्खा भाग' में मिल्का सिंह का रोल किया था, जो भारतीय ट्रैक और फील्ड धावक थे। अब फरहान 120 बहादुरों में से एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आएंगे। 

'120 बहादुर' लेकर आए फरहान अख्तर

फरहान अख्तर ने इस मूवी की घोषणा के साथ ही इस फिल्म के प्लॉट पर एक हिंट भी दी। वह भारतीय सेना के अधिकारी मेजर शैतान सिंह की भूमिका निभाते नजर आएंगे। रजनीश राजी घई द्वारा डायरेक्ट की ये मूवी 1962 में हुई इंडिया-चाइना के युद्ध पर आधारित है, जब दोनों देशों के बीच पहला युद्ध हुआ था। 

Advertisement

तीन हजार सैनिकों का भारतीय बहादुरों ने किया था सामना

1962 में इंडिया-चाइना के बीच हुए युद्ध को रेजांग लॉ युद्ध का नाम दिया गया है, जो कि लद्दाख और सपनुगर लेक बेसिन के बीच बना एक माउंटेन पास है। यहीं पर 120 बहादुरों ने तीन हजार चीन सैनिकों से युद्ध किया था और इसी बहादुरी की दास्तांन फरहान अख्तर अपने देशवासियों को दिखाना और बताना चाहते हैं। 

Spread the love
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement