Maharaja Trophy T20 2024: राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने किया शानदार डेब्यू

कर्नाटक की टी20 लीग महाराज ट्रॉफी की शुरुआत हो गई है। 15 अगस्त को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में बेंगलुरु ब्लास्टर्स ने गुलबर्गा मिस्टिक्स को हराया। लीग का दूसरा मैच शिवमोग्गा लायंस और मैसूर वॉरियर्स के बीच खेला गया। भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ मैसूर वॉरियर्स के लिए ही खेल रहे हैं। उन्हें पहले मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका भी मिला।

   मध्यक्रम के बल्लेबाज समित द्रविड़ पहली बार महाराजा ट्रॉफी में हिस्सा ले रहे हैं। अपने डेब्यू मुकाबले में 18 साल के समित कोई कमाल नहीं कर पाए। उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। 9 गेंद की अपनी पारी में सिर्फ सिर्फ 7 रन ही बना पाए। इसमें एक चौका शामिल था। हार्दिक राज की गेंद पर आनंद डोडामनी ने द्रविड़ का कैच लिया। टेस्ट में भारत के लिए तिहरा शतक लगा चुके करुण नायर टीम की कप्तानी कर रहे हैं। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज के खिलाफ समित ने टर्न के अगेंस्ट जाकर शॉट लगाने की कोशिश की। पैर मोड़कर वह गेंद को मिड विकेट पर उड़ाना चाहते थे। हालांकि गेंद ठीक से बैट पर नहीं आई और डीप स्क्वायर लेग पर खड़े फील्डर के हाथ में चली गई। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज के खिलाफ समित ने टर्न के अगेंस्ट जाकर शॉट लगाने की कोशिश की। पैर मोड़कर वह गेंद को मिड विकेट पर उड़ाना चाहते थे। हालांकि गेंद ठीक से बैट पर नहीं आई और डीप स्क्वायर लेग पर खड़े फील्डर के हाथ में चली गई।
        
     समित द्रविड़ का बल्ला भले ही नहीं चला हो लेकिन उनकी टीम ने सीजन के अपने पहले मैच में जीत हासिल की। पहले खेलते हुए वॉरियर्स ने 8 विकेट पर 159 रन बनाए। 9वें नंबर पर उतरे मनोज भांडगे ने सिर्फ 16 गेंदों पर 42 रन ठोक दिए। इसमें चार छक्का भी शामिल थे। बारिश से प्रभावित इस मैच में लायंस की टीम 9 विकेट पर 5 विकेट पर 80 रन ही बना सकी। अभिनव मनोहर ने 29 गेंदों पर 52 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके बाद भी लायंस को मैच में डीजेडी मैथ्ड से 7 रनों से हार झेलनी पड़ी।

Spread the love
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement