प्रज्ञान ओझा का खुलासा: रोहित शर्मा के करियर के लंबे सफर की ‘राज’ की बात

रोहित शर्मा का फॉर्म तीनों फॉर्मेट में शानदार रहा है. इस बल्लेबाज ने टी20 के अलावा वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया है. पिछले दिनों रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया. हालांकि, इसके बाद रोहित शर्मा मैदान पर नहीं दिखे. रोहित शर्मा की फिटनेस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि अगर रोहित शर्मा अपने करियर को लंबा करना चाहते हैं तो फिटनेस पर काम करना होगा. बहरहाल, अब भारत के पूर्व क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा का बयान आया है.

प्रज्ञान ओझा का मानना है कि रोहित शर्मा लंबे वक्त तक क्रिकेट मैदान पर दिखेंगे. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा अपनी फिटनेस पर लगातार काम कर रहे हैं. भारतीय टीम को आगामी दिनों में बांग्लादेश के अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना है. बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज भारतीय सरजमीं पर खेला जाना है. जबकि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया जाएगी. लेकिन सवाल है कि क्या इन सीरीजों के लिए रोहित शर्मा तैयार हैं? क्या रोहित शर्मा को फिटनेस का साथ मिलेगा?

प्रज्ञान ओझा कहते हैं कि मैंने हाल ही में देखा कि रोहित शर्मा कड़ी ट्रेनिंग कर रहे थे क्योंकि वह जानते हैं कि अगर करियर को लंबा करना है तो फिटनेस को बेहतर करना ही होगा. फिटनेस सबसे महत्वपूर्ण चीज है. बताते चलें कि भारत और बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज होगी. दरअसल, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल के मद्देनजर सीरीज बेहद अहम है. इस वक्त ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. जबकि भारत दूसरे नंबर पर काबिज है.

Advertisement

Spread the love
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement