केरल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भूस्खलन प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा

वायनाड ।   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केरल के वायनाड का दौरा पर हैं। प्रधानमंत्री भूस्खलन प्रभावित वायनाड में हालात का जायजा लेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री भूस्खलन प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करेंगे। केरल के शरणार्थी कैंप का दृश्य पीएम मोदी के दौरे से पहले केरल के शरणार्थी कैंप के बाहर का दृश्य। पीएम मोदी भी अपने दौरे में शरणार्थी कैंपों का दौरा करेंगे। 

कन्नूर पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल दौरे पर पहुंच गए हैं। पीएम मोदी कन्नूर हवाई अड्डे पर उतरे, जहां राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। 

Advertisement

लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा

वायनाड के जिला कलेक्टर डी आर मेघश्री के मुताबिक, जिला प्रशासन ने प्रभावित इलाकों से लोगों को सुरक्षित रूप से स्थानांतरित करने के लिए कदम उठाए हैं। प्रभावित क्षेत्रों में स्कूलों में छुट्टी का एलान करने के साथ ही सरकारी अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों के मुताबिक, प्रभावित अंबालावायल गांव और व्यथिरी तालुक के रिहायशी इलाकों से लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा जा रहा है।

ऐसा रहेगा पीएम मोदी का वायनाड का शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे केरल के कन्नूर पहुंच सकते हैं। इसके बाद वे वायनाड के भूस्खलन प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करेंगे। दोपहर में करीब 12.15 बजे प्रधानमंत्री भूस्खलन प्रभावित इलाकों में जमीन पर जाकर हालात का जायजा लेंगे। इस दौरान राहत और बचाव दल से जुड़े लोग प्रधानमंत्री को हालात की पूरी जानकारी देंगे। प्रधानमंत्री राहत शिविरों का भी दौरा करेंगे और वहां भूस्खलन प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे और लोगों की व्यथा सुनेंगे। इसके बाद पीएम मोदी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। 

केरल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भूस्खलन प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा

प्रधानमंत्री के दौरे पर वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने भी खुशी जाहिर की है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर साझा एक पोस्ट में लिखा कि 'धन्यवाद मोदी जी, वायनाड जाकर त्रासदी का जायजा लेने के लिए। यह एक अच्छा फैसला है।' राहुल गांधी ने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री वायनाड के हालात को देखकर वायनाड त्रासदी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करेंगे।

Spread the love
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement