मनु भाकर के शानदार प्रदर्शन पर सर्बानंद सोनोवाल ने किया सम्मानित, 10 लाख का पुरस्कार दिया

 केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री, सर्बानंद सोनोवाल ने पेरिस ओलंपिक 2024 की दोहरी कांस्य पदक विजेता मनु भाकर को सम्मानित किया. सोनोवाल ने पूरे नाविक समुदाय की ओर से उपस्थित हुए. उन्होंने ओलंपिक पदक विजेता मनु को 10 लाख रुपये का चेक सौंपा.

भाकर, जो एक अनुभवी नाविक की बेटी हैं, एक ही ओलंपिक में दो कांस्य पदक जीतने वाली एकमात्र भारतीय होने की उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए इंडियन पोर्ट्स एसोसिएशन (IPA) की ओर से फूलम गामुसा, एक मॉडल जहाज और 10 लाख रुपये के चेक से सम्मानित किया गया.

मनु भाकर ने इस अवसर पर अन्य लोगों के अलावा युवा नाविकों से भी बातचीत की. सोनोवाल ने भाकर की मां सुमेधा भाकर और उनके पिता राम किशन भाकर, को भी सम्मानित किया. राम किशन भाकर मर्चेंट नेवी जहाज पर मुख्य अभियंता के रूप में काम करते हैं.

Advertisement

इस अवसर पर मनु भाकर ने कहा, ” मुझे अपने पिता, माँ और भाई के साथ गर्मियों की छुट्टियों के दौरान जहाजों पर नौकायन की अच्छी यादें हैं. वे यात्राएँ केवल छुट्टियों से कहीं अधिक थीं क्योंकि इसने मुझे विभिन्न भाषाओं, संस्कृतियों और जीवन के तरीकों से सीखने से मदद की. रास्ते में मुझे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने केवल मेरे संकल्प को मजबूत किया. मैं सीमाओं से परे जाने में विश्वास करता हूं.”

Spread the love
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement