बेवकूफ बनाना बंद करो, आखिर इजरायली पीएम नेतन्याहू पर क्यों भड़क गए जो बाइडेन?…

हमास के मुखिया की हत्या को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पर भड़क गए हैं। उन्होंने नेतन्याहू से कहा, ‘मुझे बेवकूफ बनाना बंद करो।’

जो बाइडेन ने यह बात गुरुवार को चैनल 12 न्यूज पर कही। जानकारी के मुताबिक नेतन्याहू की तरफ से कहा गया था कि बंधकों को छुड़ाने के लिए वह हमास के साथ बातचीत को आगे बढ़ा रेह हं और जल्द ही बातचीत शुरू करने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजेंगे। 

जो बाइडेन ने कहा, एक राष्ट्रपति को इस तरह हल्के में नहीं लेना चाहिए। बता दें कि अमेरिका और मिस्र समेत कई देश गाजा में युद्धविराम की वकालत करने में लगे थे।

Advertisement

गाजा पट्टी में इजरायली हमले की वजह से हजारों लोगों की जान जा चुकी है। इसी बीच इजरायल ने ईरान में हमास चीफ की इस्माइल हानिया की हत्या करवा दी जिसके बाद तनाव एक बार फिर बढ़ गया।

ईरान और इजरायल युद्ध के मुहाने तक पहुंच गए। ईरान इससे पहले भी इजरायल पर हमला कर चुका है हालांकि तब अमेरिका ने पूरा साथ दिया था और रास्ते में ही कई मिसाइल नष्ट कर दिए थे। 

टाइम्स ऑफ इजरायल की मानें तो प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यलाय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि वह अमेरिकी की राजनीति में दखल नहीं देते और जो भी राष्ट्रपति बनेगा उनके साथ मिलकर काम करेंगे।

इसी तरह उन्हें उम्मीद है कि अमेरिका के लोग भी इजरायल की राजनीति में दखल ना दें। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक जब से जो बाइडेन ने राष्ट्रपति चुनाव से हटने का फैसला लिया है तब से बेंजामिन नेतन्याहू ईरान के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए और भी खुल गए हैं। 

क्या बोले जो बाइडेन
इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू एक बार फिर युद्धविराम से मुकरते हुए नजर आ रहे हैं। 1 अगस्त को बाइडेन ने नेतन्याहू सेफोन पर बात की थी।

इस दौरान उन्होंने कहा था, बकवास बंद करो। उन्होंने कहा था कि आंतरिक राजनीति को मजूबत करने के लिए मासूमों की जान नहीं ली जा सकती।

बता दें कि हमास चीफ की हत्या के बाद मिडल ईस्ट में तनाव बढ़ गया है। ईरान का कहना है कि उसकी हरकता का खामियाजा जल्द ही उसे भुगतना पड़ेगा। 

The post बेवकूफ बनाना बंद करो, आखिर इजरायली पीएम नेतन्याहू पर क्यों भड़क गए जो बाइडेन?… appeared first on .

Spread the love
Add a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement