June 21, 2024
संपादक की कलम

कौर मल्टी स्पेश्यलिटी हास्पिटल एण्ड मेटरनिटी होम राजिम में बेटी के जन्म पर अनोखा ऑफर

गरियाबंद/राजिम ( राजेन्द्र ठाकुर )। कौर मल्टी स्पेश्यलिटी हास्पिटल एण्ड मेटरनिटी होम राजिम की संचालक और महिला रोग विशेषज्ञ डाॅ. गुरप्रीत कौर ने शारदेय नवरात्रि और अपने जन्मदिन के अवसर पर अभिनव योजना लांच किया है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को गति देते हुए डाॅ. गुरप्रीत कौर ने अपने अस्पताल में नवरात्रि पर्व में नौ दिनों तक प्रथम प्रसव में पुत्री के जन्म होने पर निःशुल्क प्रसव कराने का फैसला किया है। पहले दो दिन एक बच्ची उनके अस्पताल में जन्म ले चुकी है , जिसके लिए उन्होंने कोई फीस नहीं ली।

डाॅ. गुरप्रीत कौर ने समवेत सृजन से चर्चा करते हुए कहा कि नवरात्रि के पर्व पर 26 सितम्बर 2022 को उनके जन्मदिन व शारदेय नवरात्रि के प्रथम तिथि से पांच अक्टूबर 2022 तक उनके द्वारा संचालित स्वयं के नार्सिंग होम प्रसव के दौरान प्रथम पुत्री के जन्म लेने पर डिलीवरी शुल्क व जच्चा एवं बच्चे का उपचार निःशुल्क किया जाएगा । इसके लिए नार्सिंग होम में पंजीयन प्रारंभ कर दिया गया हैं।

महिला चिकित्सकों द्वारा धीरा डांस कार्यक्रम का आयोजन

इसके पूर्व बीते माह एओजीसीजी रायपुर द्वारा छ.ग. प्रदेश स्तरीय 18वां महिला चिकित्सक विशेषज्ञों की दो दिवसीय कार्यक्रम ओबीजीवाय सोसायटी रायपुर के तत्वाधान में संपन्न हुये आयोजित कार्यक्रम के व्याख्यान में डाॅ. कौर सम्मिलित हुई थी, जिसमें उपस्थित चिकित्सकों एवं लोगों को प्रसव के दौरान पूर्व एवं बाद में जच्चा एवं बच्चा को होने वाले जठिल रोगों के रोकथाम एवं बचाव किये जाने संबंधित व्याख्यान कार्यक्रम में अपने उद्बोधन में विशेषज्ञ महिला चिकित्सकों द्वारा लोगों को दिया गया। महिलाओं प्रताड़ना एवं बढ़ती हिंसा को दृष्टिगत रखते हुये डाॅ. गुरप्रीत कौर के नेतृत्व में महिला चिकित्सकों द्वारा धीरा डांस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें महिला चिकित्सकों ने डांस के माध्यम से विभिन्न रूपों में नारी शक्ति को प्रदर्शित किया, वहीँ पेंटिंग वाल, चलचित्र एवं मंच में स्वयं उपस्थित होकर नारी शक्ति के विभिन्न रूपों को डाॅ. कौर के नेतृत्व में उपस्थित महिला चिकित्सकों ने प्रदर्शित कर उपस्थित लोगों को अपनी भावनों से अवगत कराया था।

Leave feedback about this

  • Quality
  • Price
  • Service

PROS

+
Add Field

CONS

+
Add Field
Choose Image
Choose Video
X