June 20, 2024
व्यापार

लाभ में चल रही जांजगीर-चांपा के डीबी पावर लिमिटेड को अडाणी पावर ने खरीदा 7000 करोड़ में

जांजगीर-चांपा। लाभ में चल रही डीबी पावर लिमिटेड का निजी क्षेत्र की बिजली कंपनी अडाणी पावर ने 7,017 करोड़ रुपए के उपक्रम मूल्य पर खरीद लिया है। डीबी पावर लिमिटेड के पास छत्तीसगढ़ के जांजगीर चंपा जिले में 600-600 मेगावॉट की दो इकाइयां (दो गुना 600) हैं, जिनका वह परिचालन करती है।

अडाणी समूह की कंपनी अडाणी पावर ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि कंपनी के पास 923.5 मेगावॉट क्षमता को लेकर दीर्घकालीन और मध्यावधि बिजली खरीद समझौता है। साथ ही ईधन आपूर्ति के लिए कोल इंडिया लिमिटेड के साथ करार है और कंपनी लाभ में है।

सूचना के अनुसार अडाणी पावर लिमिटेड डीबी पावर लिमिटेड के अधिग्रहण को सहमत हुई है। कंपनी के पास छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में 600-600 मेगावॉट की दो इकाइयां हैं। यह अधिग्रहण उपक्रम मूल्य 7,017 करोड़ रुपये में होगा। यह सौदा बंद होने की तिथि के समायोजन पर निर्भर है।

अडाणी पावर सौदे के तहत डिलिजेंट पावर प्राइवेट लिमिटेड (डीपीपीएल) के कुल जारी, अभिदान वाले और चुकता शेयर के साथ तरजीही शेयर का अधिग्रहण करेगी। डीपीपीएल, डीबी पावर की होल्डिंग कंपनी है।

अधिग्रहण की समयसीमा के बारे में कंपनी ने कहा कि शुरुआती समझौते के तहत यह तीन अक्टूबर, 2022 तक पूरा होगा। हालांकि, आपसी सहमति से इसे आगे बढ़ाया जा सकता है। इस अधिग्रहण से अडाणी पावर छत्तीसगढ़ में तापीय बिजली क्षेत्र में विस्तार कर सकेगी।

Leave feedback about this

  • Quality
  • Price
  • Service

PROS

+
Add Field

CONS

+
Add Field
Choose Image
Choose Video
X